ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ पर मंत्री का बयान, कहा-नहीं बर्दाश्त करेंगे खालिस्तानियों की हिंसा - KRANTIKARI SAMVAD

Breaking

Post Top Ad

Saturday, April 22, 2023

ऑस्ट्रेलिया में मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ पर मंत्री का बयान, कहा-नहीं बर्दाश्त करेंगे खालिस्तानियों की हिंसा


आवास सामाजिक और सामुदायिक आवास मंत्रालय के मंत्री माइकल सुक्कर ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया में हिंदु मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ पर कड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हिंसा और हिंदू मंदिरों की तोड़-फोड़ जैसी गतिविधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है।
आवास, सामाजिक और सामुदायिक आवास मंत्रालय के मंत्री माइकल सुक्कर ने शुक्रवार को कहा कि ऑस्ट्रेलिया में हिंसा और हिंदू मंदिरों की तोड़-फोड़ जैसी गतिविधियों और कुछ खालिस्तानियों की गतिविधियों के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति है। उन्होंने कहा कि हम इस तरह की घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेंगे।

मैं भारत के लोगों की चिंता को समझ सकता हूं- सुक्कर

ऑस्ट्रेलिया में हिंदू मंदिरों में हो रही तोड़फोड़ के बारे में ANI के साथ एक इंटरव्यू में मंत्री सुक्कर ने कहा कि ठीक है, मैं भारत में कई लोगों की चिंता को पूरी तरह से समझ सकता हूं। हमारे पास जीरो टॉलरेंस की नीति है, विशेष रूप से गठबंधन विपक्षी दलों में, जीरो टॉलरेंस की नीति ऑस्ट्रेलिया में हो रहे इस तरह के मुद्दों के प्रति एक दृष्टिकोण है।
उन्होंने कहा कि किसी भी स्थिति में इस तरह के हिंसक कार्य को हम बिल्कुल सहन नहीं करेंगे। मैं समझता हूं कि उन पांच लोगों पर इन गतिविधियों के संबंध में आरोप लगाया गया है क्योंकि हम किसी भी तरह से इस तरह के हिंसक कार्य का समर्थन नहीं करते हैं।

उन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के संबंधों के बारे में भी बात की और कहा कि दोनों देशों के बीच संबंध बहुत महत्वपूर्ण हैं।
भारत और ऑस्ट्रेलिया को तय करना है लंबा रास्ता

ऑस्ट्रेलिया में एक बड़ा भारतीय प्रवासी समुदाय है, भारत के साथ लोगों के बीच अद्भुत संबंध हैं। मुक्त व्यापार समझौते (Free Trade Agreement) के रूप में ऑस्ट्रेलिया और भारत को आर्थिक संबंध बनाने के लिए एक लंबा रास्ता तय करना है।

क्वाड शिखर सम्मेलन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऑस्ट्रेलिया की अपेक्षित यात्रा के बारे में बात करते हुए मंत्री सुक्कर ने कहा कि यह बहुत ही रोमांचक है कि आपके प्रधानमंत्री क्वाड शिखर सम्मेलन (quad summit) के लिए ऑस्ट्रेलिया आने की योजना बना रहे हैं।

हमें लगता है कि यह हमारे क्षेत्र के लिए महत्वपूर्ण है। एशिया प्रशांत क्षेत्र दुनिया में समृद्धि और शांति के भविष्य के लिए इतना महत्वपूर्ण है कि चार लोकतंत्र एक साथ आने और क्वाड का निर्माण करने में सक्षम थे जो आज है, जो कि मेरे विचार से बहुत अधिक प्रभावशाली है जिसकी हम कल्पना कर सकते हैं, मुझे लगता है कि यह एक अद्भुत चीज है।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages