पीएसआई भर्ती घोटाले की न्यायिक जांच के आदेश, जस्टिस बी वीरप्पा आयोग करेगा घोटाले की जांच - KRANTIKARI SAMVAD

Breaking

Post Top Ad

Saturday, July 22, 2023

पीएसआई भर्ती घोटाले की न्यायिक जांच के आदेश, जस्टिस बी वीरप्पा आयोग करेगा घोटाले की जांच

  पीएसआई भर्ती घोटाले की न्यायिक जांच के आदेश, जस्टिस बी वीरप्पा आयोग करेगा घोटाले की जांच

Karnataka Psi Scam कर्नाटक सरकार ने 545 पुलिस सब इंस्पेक्टर की अवैध सीधी भर्ती की न्यायिक जांच के आदेश दिए है। ये सभी भर्तियां पिछली भाजपा सरकार के दौरान की गई थी। अक्टूबर 2021 में कर्नाटक पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया था। लेकिन जनवरी 2021 में जब रिजल्ट सामने आया तो कई उम्मीदवारों ने परीक्षा में अनियमितता के आरोप लगाया।

Karnataka Psi Scam: पीएसआई भर्ती घोटाले की न्यायिक जांच के आदेश

 कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने पिछली भाजपा सरकार के दौरान हुई 545 PSIs (पुलिस सब इंस्पेक्टर) की अवैध सीधी भर्ती की न्यायिक जांच के आदेश दिए हैं। पूर्व न्यायाधीश बी वीरप्पा की अध्यक्षता में एक सदस्यीय आयोग का गठन किया गया है और तीन महीने के भीतर एक रिपोर्ट पेश की जानी है।

क्या है PSI स्कैम?

अक्टूबर, 2021 में कर्नाटक पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया गया खा। परीक्षा के जरिए कुल 545 सब इंस्पेक्टर की भर्ती होनी थी। इस परीक्षा में कुल 54,041 उम्मीदवार शामिल हुए थे। लेकिन, जनवरी 2021 में जब रिजल्ट सामने आया तो कई उम्मीदवारों ने परीक्षा में अनियमितता के आरोप लगाया। उम्मीदवारों के मुताबिक,परीक्षा खराब होने के बावजूद कई उम्मीदवारों के अंक बहुत अच्छे आए है। इसको लेकर राज्य के डीजीपी को पत्र लिखा गया। हालांकि, ऐसे आरोपों से उन्होंने साफ इनकार कर दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages