ऑनलाइन स्ट्रीमर काई सेनेट पर कानूनी कार्रवाई, अराजकता फैलाने के आरोप में 18 अगस्त को कोर्ट में पेशी - KRANTIKARI SAMVAD

Breaking

Post Top Ad

Sunday, August 6, 2023

ऑनलाइन स्ट्रीमर काई सेनेट पर कानूनी कार्रवाई, अराजकता फैलाने के आरोप में 18 अगस्त को कोर्ट में पेशी

 ऑनलाइन स्ट्रीमर काई सेनेट पर कानूनी कार्रवाई, अराजकता फैलाने के आरोप में 18 अगस्त को कोर्ट में पेशी


एक सोशल मीडिया इन्फ्लुएंसर काई सेनेट के मैसेज के बाद न्यूयॉर्क की सड़कों पर भगदड़ और अफरातफरी का माहौल बन गया। इस दौकान कुछ पुलिस कर्मी समेत कई लोग घायल हो गए। पुलिस ने इस मामले में 30 किशोरों सहित 65 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इंफ्लूएंसर को गिरफ्तारी के बाद रिहा कर दिया गया है लेकिन उन्हें 18 अगस्त को कोर्ट में जवाब के लिए पेश होना होगा।
सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर पर न्यूयॉर्क में अराजकता फैलाने का आरोप

HIGHLIGHTSसोशल मीडिया इंफ्लूएंसर पर न्यूयॉर्क में अराजकता फैलाने का आरोप
18 अगस्त में जवाब के लिए कोर्ट में होगी पेशी

सोशल मीडिया इंफ्लूएंसर काई सेनेट पर दंगा भड़काने और न्यूयॉर्क शहर में एक गैरकानूनी सभा को बढ़ावा देने के आरोप का सामना करना पड़ रहा है।

दरअसल, ऑनलाइन स्ट्रीमर सेनेट ने एक नए प्लेस्टेशन सहित इलेक्ट्रॉनिक्स देने के वादे के साथ अपने हजारों फॉलोअर्स को आकर्षित किया था। इस दौरान इकट्ठा हुए लोगों ने अराजकता फैला दी थी।

18 अगस्त को कोर्ट में पेशी

अराजकता फैलाने के लिए अब तक दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। डेस्क उपस्थिति टिकट जारी करने के बाद सीनेट को शनिवार सुबह पुलिस हिरासत से रिहा कर दिया गया। दरअसल, इस टिकट को जारी करने का मतलब होता है कि आरोपी को जवाब देने के लिए एक संदिग्ध को अदालत में पेश होना होगा। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सीनेट को 18 अगस्त को अदालत में पेश होने को कहा गया है।

पुलिस ने कहा कि उन्होंने 30 किशोरों सहित 65 लोगों को गिरफ्तार किया है। कई लोग घायल हो गए, जिनमें कुछ के चेहरे खून से लथपथ थे।
सोशल मीडिया पर लाखों फॉलोअर्स

21 वर्षीय काई सेनेट एक वीडियो क्रिएटर हैं, जिनके प्लेटफॉर्म ट्विच पर 6.5 मिलियन (65 लाख) फॉलोअर्स हैं, यहां वह नियमित रूप से लाइव स्ट्रीम करते हैं। यूट्यूब पर उनके चार मिलियन (40 लाख) सब्सक्राइबर हैं, जहां वह "फेक हिबाची शेफ प्रैंक!" से लेकर रोजाना और कॉमेडी ब्लॉग पोस्ट करते हैं।

दिसंबर में, उन्हें 12वें वार्षिक स्ट्रीमी अवार्ड्स में वर्ष के स्ट्रीमर का ताज पहनाया गया। एएमपी के मीडिया प्रतिनिधियों, जो सीनेट और अन्य प्रभावशाली लोगों के एक छोटे समूह का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने शनिवार को एक ईमेल में कहा कि यूनियन स्क्वायर कार्यक्रम का उद्देश्य प्रशंसकों की सराहना करना था।
आयोजक कंपनी ने मांगी माफी

एएमपी ने कहा, "हमने अतीत में फैन मीट अप और वीडियो शूट की मेजबानी की है, लेकिन कल जो हुआ उसके पैमाने पर हमने कभी भी कुछ भी अनुभव नहीं किया है।" बयान में आगे कहा गया, "हम मानते हैं कि हमारे दर्शक और प्रभाव बढ़ रहे हैं, और इसके साथ बड़ी जिम्मेदारी भी आती है।" अपने माफीनामे में कंपनी ने कहा कि वह अधिकारियों के साथ सहयोग कर रही है।
युवाओं के तोड़फोड़ करने का फुटेज आया सामने

सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए और समाचार हेलीकॉप्टरों से लिए गए वीडियो में सीनेट को बाड़ के ऊपर से उठाकर भीड़ से बाहर निकाला गया और फिर एक पुलिस वाहन में रखा गया।

स्थानीय चैनल एरियल टीवी समाचार फुटेज में भीड़ को सड़कों पर दौड़ते, पार्क में संरचनाओं को तोड़ते हुए और ट्रैफिक को बाधित करते हुए दिखाया गया है। चिल्लाते हुए किशोरों ने पेंट के डिब्बे फेंके और आग बुझाने वाले उपकरण जला दिए।
कई लोग गंभीर रूप से घायल

पुलिस अधिकारी मैड्रे ने कहा कि इसमें तीन अधिकारी घायल हुए हैं। मैड्रे ने कहा, "हमने पहले भी इस तरह की चीजों का सामना किया है, लेकिन इस स्तर की खतरनाकता का कभी सामना नहीं किया है।"

मैड्रे ने कहा, "हम युवाओं के अच्छा समय बिताने के खिलाफ नहीं हैं, हम युवाओं के इकट्ठा होने के खिलाफ नहीं हैं, लेकिन यह काफी खतरनाक था, जिसमें बहुत से लोगों को चोट लगी है।"

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages