तेलंगाना के कर्मचारियों को जल्द खुशखबरी देंगे केसीआर, कहा- केंद्र सरकार के कर्मियों से अधिक मिलेगी सैलरी - KRANTIKARI SAMVAD

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, August 9, 2023

तेलंगाना के कर्मचारियों को जल्द खुशखबरी देंगे केसीआर, कहा- केंद्र सरकार के कर्मियों से अधिक मिलेगी सैलरी

 तेलंगाना के कर्मचारियों को जल्द खुशखबरी देंगे केसीआर, कहा- केंद्र सरकार के कर्मियों से अधिक मिलेगी सैलरी


तेलंगाना की केसीआर सरकार जल्द ही राज्य कर्मचारियों को खुशियों की सौगात देने वाली है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही प्रोफेशनल रेगुलेशन कमीशन (पीआरसी) की घोषणा करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि तेलंगाना सरकार के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों की तुलना में अधिक सैलरी दी जा सके।
केसीआर ने कहा कि बीआरएस देश के किसी भी राजनीतिक दल की 'बी' टीम नहीं है।

तेलंगाना की सरकार जल्द ही राज्य कर्मचारियों को खुशियों की सौगात देने वाली है। सरकार कर्मचारियों को अधिक वेतन देने के लिए प्रोफेशनल रेगुलेशन कमीशन के बारे में विचार कर रही है। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) ने कहा कि उनकी सरकार जल्द ही प्रोफेशनल रेगुलेशन कमीशन (पीआरसी) की घोषणा करेगी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि तेलंगाना सरकार के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों की तुलना में अधिक सैलरी दी जा सके।

तेलंगाना पैसा कमाने में सफल रहा है और राज्य के सभी वर्गों के साथ लाभ साझा करने के लिए प्रतिबद्ध है। - केसीआर

रिपोर्ट के अनुसार, सीएम ने आगे कहा कि सरकार अन्य कल्याणकारी योजना के लाभों का दायरा बढ़ाने के साथ-साथ कई और पहलों पर विचार कर रही है। सत्ता में वापसी की संभावनाओं के बारे में केसीआर ने कहा कि भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) राज्य की सत्ता में बनी रहेगी और पहले से भी बड़ा जनादेश हासिल करेगी।

रिपोर्ट में कहा गया है कि उन्होंने कहा कि इस बार पिछली बार की तुलना में बीआरएस की सात से आठ सीटें ज्यादा आएंगी। किसी भी गुट में शामिल नहीं होने होने के संकल्प को दोहराते हुए केसीआर ने कहा कि बीआरएस देश के किसी भी राजनीतिक दल की 'बी' टीम नहीं है।

इससे पहले, जब बीआरएस ने महाराष्ट्र में कदम रखा था तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के दिग्गज शरद पवार ने बीआरएस को भाजपा की 'बी' टीम कहा था। सीएम ने कहा कि बीआरएस ने तेलंगाना के लोगों के विकास के एजेंडे पर काम किया है और हमारी धर्मनिरपेक्ष साख है। केसीआर ने कहा है कि वह एआईएमआईएम के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध बनाए रखेंगे।
तेलंगाना में बढ़ रही लोगों की आय

मौजूदा स्थिति की बात की जाए तो तेलंगाना में प्रति व्यक्ति आय 3.12 लाख रुपये है, जो आंध्र प्रदेश के 2.19 लाख रुपये से लगभग एक लाख रुपये अधिक है। रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रति व्यक्ति आय के मामले में महाराष्ट्र, गुजरात, तमिलनाडु, कर्नाटक और हरियाणा जैसे राज्यों की तुलना में तेलंगाना का काफी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है।

सीएम केसीआर ने कहा कि पलामुरु रंगा रेड्डी लिफ्ट सिंचाई योजना में पेयजल वाला हिस्सा जल्द पूरा होने वाला है जबकि सिंचाई वाले काम को भी पूरा किया जाएगा। इसके होने के बाद किसानों को काफी लाभ होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages