महिलाओं के वायरल वीडियो से लेकर जातीय हिंसा की कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई - KRANTIKARI SAMVAD

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, August 1, 2023

महिलाओं के वायरल वीडियो से लेकर जातीय हिंसा की कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

 महिलाओं के वायरल वीडियो से लेकर जातीय हिंसा की कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई


मणिपुर में महिलाओं के वीडियो के मामले सहित जातीय हिंसा से संबंधित कई याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा।SC केंद्र द्वारा दायर हलफनामे पर भी विचार करेगा।सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान SC ने एसआइटी और उच्च स्तरीय समिति गठित करने के संकेत दिए थे। कोर्ट ने कहा कि वह सेवानिवृत महिला न्यायाधीश और क्षेत्र के विशेषज्ञ की एक कमेटी भी गठित करने पर विचार कर सकता है।
Manipur Crisis: महिलाओं के वायरल वीडियो से लेकर जातीय हिंसा की कई याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट आज करेगा सुनवाई

HIGHLIGHTSमहिलाओं के वीडियो के मामले सहित मणिपुर जातीय हिंसा पर SC करेगा आज सुनवाई
सुप्रीम कोर्ट केंद्र द्वारा दायर हलफनामे पर भी आज करेगा विचार
सुप्रीम कोर्ट ने महिलाओं की नग्न परेड की घटना को भयानक करार दिया


नई दिल्ली, एजेंसी। Manipur Violence: सुप्रीम कोर्ट महिलाओं के वीडियो के मामले सहित मणिपुर जातीय हिंसा से संबंधित कई याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। साथ ही सुप्रीम कोर्ट केंद्र द्वारा दायर हलफनामे पर भी विचार करेगा।

सोमवार को मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने एसआइटी और उच्च स्तरीय समिति गठित करने के संकेत दिए थे। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा कि वह सेवानिवृत महिला न्यायाधीश और क्षेत्र के विशेषज्ञ की एक कमेटी भी गठित करने पर विचार कर सकता है जो कि पीड़ितों से मिल कर उनसे बात कर बयान दर्ज करे उनके दुख दर्द समझे।

CBI जांच का हो रहा विरोध

मणिपुर में हिंसा के दौरान महिलाओं की नग्न परेड की घटना को भयानक करार देते हुए सु्प्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार से अब तक दर्ज हुई करीब 6000 एफआइआर का अपराध और श्रेणीवार ब्योरा और की गई कार्रवाई की जानकारी साझा करने का आदेश दिया है। सोमवार को सुप्रीम कोर्ट में वायरल वीडियो की दोनों पीड़िताओं की ओर से मामले की सीबीआई जांच का विरोध किया गया। इसके अलावा एसआइटी गठित कर एसआइटी से जांच कराने की मांग की गई।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages