लंदन में ड्रग्स के खिलाफ नीति बनाने वाला ये अधिकारी नाश्ते से पहले फूंकता था गांजा, जानें पूरा मामला - KRANTIKARI SAMVAD

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, August 2, 2023

लंदन में ड्रग्स के खिलाफ नीति बनाने वाला ये अधिकारी नाश्ते से पहले फूंकता था गांजा, जानें पूरा मामला

 लंदन में ड्रग्स के खिलाफ नीति बनाने वाला ये अधिकारी नाश्ते से पहले फूंकता था गांजा, जानें पूरा मामला


लंदन के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने नशीली दवाओं के खिलाफ नीति बनाई लेकिन अधिकारी नाश्ते से पहले गांजा फूंकता था। दरअसल लंदन के जूलियन बेनेट मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर थे। उन्होंने ही शहर में एंटी-ड्रग्स पॉलिसी लिखी थी। अब उनके ऊपर ड्रग्स लेने और गलत व्यवहार करने को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है। 2021 में उन्हें निलंबित कर दिया गया।

लंदन के शार्ष पुलिस अधिकारी पर लगे गंभीर आरोप (द गार्जियन)

HIGHLIGHTSफ्लैट में साथ रह चुकी नर्स ने लगाए आरोप
अधिकारी को 2021 में कर दिया गया था निलंबित
गलत व्यवहार को लेकर कोर्ट में चल रहा मामला


लंदन, ऑनलाइन डेस्क। लंदन में अपनी तरह का एक अलहदा मामला सामने आया है। यहां के एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने नशीली दवाओं के खिलाफ नीति बनाई, लेकिन अधिकारी नाश्ते से पहले गांजा फूंकता था। दरअसल, लंदन के जूलियन बेनेट मेट्रोपॉलिटन पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर थे। उन्होंने ही शहर में एंटी-ड्रग्स पॉलिसी लिखी थी। अब उनके ऊपर ड्रग्स लेने और गलत व्यवहार करने को लेकर कोर्ट में मामला चल रहा है।
जूलियन बेनेट पिछले 47 साल (साल 1976) से पुलिस फोर्स में अपनी सेवाएं से रहे थे। बेनेट के ऊपर आरोप है कि वो सुबह काम की शुरूआत करने से पहले नाश्ते में गांजा और LSD का सेवन करते थे। अधिकारी बेनेट ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों से इनकार किया है, मगर इन सबके बीच जुलाई 2021 में उन्हें निलंबित कर दिया गया। उनके ऊपर ड्रग्स टेस्ट के लिए जरूरी सैंपल न देना का भी आरोप है.

कोर्ट में तीन सुनवाई का सामना कर रहा अधिकारी

गलत व्यवहार को लेकर कोर्ट में तीन सुनवाई का सामना कर रहे जूलियन बेनेट के साथ उनके फ्लैट में रहने वाली शीला गोम्स नाम की एक नर्स ने बताया कि अधिकारी नियमित तौर पर काम पर जाने और नाश्ता करने से पहले गांजा पीते थे। नर्स ने यह भी आरोप लगाया कि अधिकारी का फ्लैट अक्सर धुएं से इतना भरा होता था कि यह एम्स्टर्डम कॉफी शॉप जैसा दिखता था।

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages