अमेरिका ने भारत के साथ मानवाधिकार संबंधी चिंताओं को उठाने की बात कही, विदेश मंत्रालय ने दिया दो टूक जवाब - KRANTIKARI SAMVAD

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, August 8, 2023

अमेरिका ने भारत के साथ मानवाधिकार संबंधी चिंताओं को उठाने की बात कही, विदेश मंत्रालय ने दिया दो टूक जवाब

 अमेरिका ने भारत के साथ मानवाधिकार संबंधी चिंताओं को उठाने की बात कही, विदेश मंत्रालय ने दिया दो टूक जवाब


अमेरिका ने G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने से पहले कहा है कि वह अतीत में भारत के साथ मानवाधिकार संबंधी चिंताओं को उठाता रहा है और भविष्य में भी ऐसा करेगा। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले महीने नई दिल्ली आ रहे हैं लेकिन इससे पहले वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने मानवाधिकारों का मुद्दा उठाया है।
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन 
HIGHLIGHTSभारत मे ईसाई उत्पीड़न के बारे में पूछा गया था सवाल
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने दिया जवाब
भारत यात्रा पर आ रहे हैं जो बाइडेन
अमेरिका ने G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने से पहले कहा है कि वह अतीत में भारत के साथ मानवाधिकार संबंधी चिंताओं को उठाता रहा है और भविष्य में भी ऐसा करेगा। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन G20 शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए अगले महीने नई दिल्ली आ रहे हैं, लेकिन इससे पहले वरिष्ठ अमेरिकी अधिकारी ने कहा कि अमेरिका ने अतीत में नियमित रूप से भारत के साथ मानवाधिकारों का मुद्दा उठाया है और भविष्य में भी ऐसा करेगा।
अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता मैथ्यू मिलर ने सोमवार अपनी दैनिक प्रेस कांफ्रेंस में मीडिया से कहा, "हम नियमित रूप से उन देशों के साथ मानवाधिकार संबंधी चिंताओं को उठाते हैं जिनके साथ हम जुड़ते हैं, हमने ऐसा पहले भी भारत के साथ किया है और हम भविष्य में भी ऐसा करेंगे।"

ईसाई उत्पीड़न के बारे में पूछेंगे?

मिलर इस सवाल का जवाब दे रहे थे कि क्या राष्ट्रपति बाइडेन सितंबर में अपनी आगामी दिल्ली यात्रा के दौरान भारत से देश में कथित ईसाई उत्पीड़न के बारे में पूछेंगे। मिलर ने कहा, "हमने यह स्पष्ट कर दिया है कि हम ईसाइयों के उत्पीड़न का विरोध करते हैं और हम किसी भी धार्मिक समूह के उत्पीड़न का विरोध करते हैं, चाहे वह दुनिया में कहीं भी हो।"

No comments:

Post a Comment

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages